Sunday, February 6, 2011

खतना गलत क्यों है

खतना गलत क्यों है1. खतना नुकसान करता है, यह सर्जरी और क्रोनिक दर्द के समय महीनों के लिए तीव्र दर्द, कारणों के रूप में Taddio एट अल जो शिशुओं खतना पाया द्वारा पाया तक अधिक से अधिक बरकरार शिशुओं की तुलना में दर्द 6 महीने immunizations पर प्रतिक्रिया थी. यह इसलिए भी कि यह स्वस्थ ऊतकों को हटा कार्यात्मक शारीरिक हानि पहुँचाता है, और अपने जीवन भर में इस ऊतक के पुरुष वंचित. खतना भी अधिक मृत्यु सहित गंभीर जटिलताओं को अत्यधिक रक्तस्राव और संक्रमण से जटिलताओं है.
2. चमड़ी कार्यात्मक मानव जीवन भर glans के लिए एक सुरक्षा कवर प्रदान कर शरीर रचना है, यह 20,000 विशेष नसों जो संवेदी आनंद प्रदान करने पर है, और है चमड़ी ग्लाइडिंग तंत्र हस्तमैथुन और संभोग के यांत्रिकी की सुविधा, यौन कार्य को बढ़ाने, और प्रदान कर खुशी दोनों पुरुष और महिला के लिए एक जैसे.
3. शिशुओं की सुन्नत गंभीर नैतिक उल्लंघन में है कि यह कार्यात्मक से शारीरिक ऊतक हटाता है एक जा रहा है कि इस प्रक्रिया के लिए सहमति नहीं, और इस व्यक्ति पूर्ण खुद के लिए अक्षुण्ण पुरुष शरीर रचना चाहते हैं जब वह एक वयस्क है हो सकता है. डॉक्टरों ने यह प्रदर्शन एक गैर चिकित्सीय शल्य प्रक्रिया प्रदर्शन कर रहे हैं एक पूरी तरह से स्वस्थ शिशु, जो कई तर्क है पर, Hippocratic शपथ के उल्लंघन के लिए समान है.
4. माना खतना के स्वास्थ्य लाभ के लगभग सभी सामान्य स्वच्छता प्रथाओं और स्वस्थ रहने के माध्यम से = दूर बेहतर स्तर पर प्राप्त किया जा सकता है, सुरक्षित यौन व्यवहार शिक्षा (यह भी अभी भी खतना के) की आवश्यकता (जो अभी भी खतना के लिए आवश्यक हैं), और रूढ़िवादी चिकित्सा पद्धतियों . (स्वास्थ्यप्रद सबसे लंबे समय तक सबसे कम है एसटीआई,, एचआईवी सबसे कम शिशु मृत्यु दर के साथ रहते थे लोग, और स्वास्थ्यप्रद बच्चों यूरोप और जापान के Non_circumcision संस्कृतियों से आया). खतना अच्छे स्वास्थ्य के लिए आवश्यक नहीं है!
5. बयान है कि खतना एसटीआई है और एचआईवी के खिलाफ की रक्षा एक खतरनाक सार्वजनिक स्वास्थ्य संदेश है, केवल सुरक्षित यौन व्यवहार एसटीआई है और एचआईवी के खिलाफ प्रभावी सुरक्षा प्रदान करते हैं.

No comments:

Post a Comment